New Jio Book (2023) की भारत लॉन्च तिथि 31 जुलाई निर्धारित; अमेज़ॅन माइक्रोसाइट ने आगामी 4जी लैपटॉप का टीज़र जारी किया है

Tech India
By -
0

 


JIO LAPTOP

Jiobook को भारत में अक्टूबर 2022 में इंडिया मोबाइल कांग्रेस में नई दिल्ली में लॉन्च किया गया था। अब, देश का सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर अपने एंड्रॉइड-संचालित लैपटॉप की दूसरी पीढ़ी को लॉन्च करने के लिए तैयार है। उत्पाद को छेड़ने वाली एक अमेज़ॅन माइक्रोसाइट हाल ही में लैपटॉप को नीले रंग के विकल्प में दिखाते हुए इसके कुछ विवरणों को छेड़ते हुए वेबसाइट पर लाइव हुई। हालांकि ऐसा नहीं लगता है कि JioBook (2023) कई दृश्यमान डिज़ाइन परिवर्तनों के साथ आएगा, लेकिन उम्मीद है कि नए डिवाइस में आंतरिक अपग्रेड होंगे। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में Jioभारत 4G स्मार्टफोन भी जारी किया था, जिसकी कीमत रु। 999 और आने वाले महीनों में 5G हैंडसेट लॉन्च होने की उम्मीद है।

अमेज़न माइक्रोसाइट के अनुसार, JioBook 4G लैपटॉप के 2022 और 2023 मॉडल के बीच सबसे बड़ा भौतिक अंतर वजन में होगा। आगामी डिवाइस, जिसे 31 जुलाई को देश में लॉन्च करने की पुष्टि की गई है, का वजन 990 ग्राम बताया गया है, जो कि पिछले मॉडल के 1.2 किलोग्राम वजन की तुलना में काफी हल्का है।

लैपटॉप के एंड्रॉइड पर चलने की पुष्टि की गई है। और इसमें कंपनी का JioOS इंटरफ़ेस होगा जो मूल JioBook पर भी मौजूद था। माइक्रोसाइट यह भी पुष्टि करती है कि यह अपने पूर्ववर्ती की तरह 4जी कनेक्टिविटी का समर्थन करेगा। Jio का यह भी दावा है कि दूसरी पीढ़ी की JioBook पूरे दिन की बैटरी-लाइफ प्रदान करेगी।


पिछले साल भारत में अपनी शुरुआत करने वाली JioBook एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC द्वारा संचालित थी जिसे एड्रेनो 610 GPU, 2GB रैम और 32GB eMMC स्टोरेज के साथ जोड़ा गया था, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 11.6 इंच का एचडी (1366 x 768 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे से ज्यादा की बैटरी लाइफ देती है।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
Copyright @ 2023 All Right Reserved itechindia 24