PSPCL भर्ती 2023 सहायक अभियंता पद - अभी आवेदन करें

Tech India
By -
0

 




PSPCL भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक अधिसूचना PSPCL की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। उम्मीदवार अब 139 Assistant Engineer रिक्तियों के लिए pspcl.in पर आवेदन कर सकते हैं। PSPCL भर्ती 2023 विवरण पूर्ण विवरण के साथ नीचे प्रदान किया गया है।

PSPCL Recruitment 2023

PSPCL Assistant Engineer नौकरी रिक्ति के लिए, उम्मीदवार नौकरी के विवरण के माध्यम से जा सकते हैं और लिंक का उपयोग करके आवेदन कर सकते हैं। PSPCL Assistant Engineer भर्ती 2023, आवेदन करने की अंतिम तिथि, वेतन, आयु सीमा, और कई अन्य विवरण नीचे दिए गए हैं।

PSPCL में सहायक अभियंता/ओटी (इलेक्ट्रिकल) और सहायक अभियंता/ओटी (सिविल) के पदों के लिए GATE-2023 आधारित भर्ती

 महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन और शुल्क जमा करने की आरंभ तिथि।  ऑनलाइन आवेदन और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि।

 ऑनलाइन फॉर्म भरने की तारीख--08.07.2023 
 फॉर्म भरने की अंतिम तिथि--07.08.2023

 पंजाब राज्य पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल), पंजाब सरकार के स्वामित्व वाली एक बिजली उत्पादन और वितरण कंपनी है, जिसने पंजाब राज्य में 24*7 निर्बाध गुणवत्ता वाली बिजली आपूर्ति के लिए पंजाब सरकार की योजनाओं के कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।  तालिका ए: नोट-1 में उल्लिखित पदों के विरुद्ध शानदार शैक्षणिक रिकॉर्ड वाले युवा और गतिशील उम्मीदवार:

 (1) केवल GATE 2023 योग्य उम्मीदवार जो इस सीआरए में उल्लिखित योग्यता, आयु, आदि और अन्य आवश्यकताओं के मानदंडों को पूरा करते हैं, इस भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

 (ii) ऑनलाइन आवेदन भरते समय पीएसपीसीएल की वेबसाइट (www.pspcl.in) पर दिए गए विस्तृत निर्देश देखे जा सकते हैं।

 (iii) उम्मीदवारों को उनके हित में सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि और समय तक इंतजार न करें और निर्धारित समय के भीतर अपना आवेदन जमा कर दें।  यदि कोई उम्मीदवार पिछली बार की भीड़ या किसी इंटरनेट समस्या या किसी अन्य कारण से आवेदन और शुल्क जमा करने में सक्षम नहीं है, तो पीएसपीसीएल को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा।  (iv) आवेदन शुल्क जमा होने पर आवेदन जमा करना पूर्ण माना जाएगा

  
"नियुक्ति प्रस्ताव में उल्लिखित परिवीक्षा अवधि या विस्तारित परिवीक्षा अवधि, जो भी अधिक हो, को छोड़कर, नव नियुक्त उम्मीदवारों को केवल वित्त विभाग (वित्त कार्मिक 1 शाखा) चंडीगढ़ के पत्र संख्या 7/42/ के अनुसार न्यूनतम स्वीकार्य वेतन का भुगतान किया जाएगा।  2020-5एफपी1/741-746, चंडीगढ़ दिनांक 17.07.2020 और इसमें पद की पात्रता के अनुसार यात्रा भत्ता और चिकित्सा प्रतिपूर्ति, यदि कोई हो, को छोड़कर कोई ग्रेड वेतन, महंगाई भत्ता, वार्षिक वेतन वृद्धि या कोई अन्य भत्ता शामिल नहीं होगा।  ऐसे उम्मीदवार। हालाँकि, पीएसपीसीएल की सेवा में पहले से ही कार्यरत उम्मीदवारों की नियुक्ति के मामले में, उनके वेतन की रक्षा की जाएगी, यदि नियुक्ति की पेशकश में 'न्यूनतम स्वीकार्य वेतन' वास्तव में उनके द्वारा ग्रहणाधिकार वाले पद पर प्राप्त वेतन से कम है।  .लेकिन उन्हें टीए और मेडिकल के अलावा कोई वेतन वृद्धि या भत्ता नहीं दिया जाएगा
  परिवीक्षा अवधि के दौरान प्रतिपूर्ति.
  "इन पदों के लिए परिवीक्षा अवधि 3 वर्ष या पी सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार होगी।
  नोट 2:
  तालिका ए में उल्लिखित पदों का श्रेणीवार विस्तृत विवरण नीचे तालिका बी में दिया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन भरने से पहले इसे ध्यान से पढ़ें क्योंकि एक बार श्रेणी/उप-श्रेणी भरने के बाद इसे किसी अन्य श्रेणी में नहीं बदला जा सकता है।  एक बार भरी गई श्रेणी को अंतिम माना जाएगा और बाद में अन्य श्रेणी/उप-श्रेणी का कोई लाभ स्वीकार्य नहीं होगा।  आगे यह भी सूचित किया जाता है कि गलत श्रेणी के तहत आवेदन करने वाले ऐसे उम्मीदवार की उम्मीदवारी बिना कोई नोटिस दिए 'अस्वीकृत' कर दी जाएगी।


QUALIFICATION


आयु सीमा

  पंजाब गॉट के अनुसार.  अधिसूचना G.S.R.20/Const.JArt.309/Amd.(10)/2010 दिनांक 24.06.2010, इन पदों और छूट के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों की आयु 01/01/2023 को 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।  आयु सरकार के अनुसार होगी।  पंजाब के निर्देश.
  56 का पेज एस
  1 ऊपरी आयु सीमा में छूट

  पीएसपीसीएल द्वारा समय-समय पर अपनाए गए पीएसपीसीयूपंजाब सरकार के नियमों-निर्देशों के तहत ऊपरी आयु सीमा में छूट स्वीकार्य है।  विभिन्न श्रेणियों में ऊपरी आयु में छूट, इस शर्त के अधीन कि उम्मीदवार नीचे दिए गए पद के लिए अन्य पात्रता मानदंडों को पूरा कर रहा हो:
  एक।  एससी और पिछड़ा वर्ग: सामान्य अधिकतम भर्ती आयु से 5 वर्ष अधिक।
  बी।  भूतपूर्व सैनिक (स्वयं): पंजाब अधिवास के भूतपूर्व सैनिकों को संघ के सशस्त्र बलों में उनकी सेवा की अवधि को उनकी वास्तविक आयु से घटाने की अनुमति दी जाएगी और यदि परिणामी आयु सीधी नियुक्ति के लिए निर्धारित अधिकतम आयु सीमा से अधिक नहीं है  ऐसी रिक्ति के लिए संबंधित सेवा नियमों में तीन वर्ष से अधिक की अवधि होने पर उसे संतुष्ट माना जाएगा
  आयु सीमा को लेकर शर्त.
  सी. शारीरिक रूप से विकलांग: सामान्य अधिकतम से 10 वर्ष अधिक
  भर्ती आयु.  निम्नलिखित के मामले में, ऊपरी आयु सीमा 40 वर्ष होगी:
  विधवा;
  वे महिलाएं जो कानूनी तौर पर अपने पतियों से अलग हो चुकी हैं या उनका तलाक हो चुका है;
  वे महिलाएँ जिनके पतियों को दीवानी या फौजदारी अदालतों ने उन्हें भरण-पोषण देने का आदेश दिया है;
  जो महिलाएं परित्याग के कारण दो वर्ष से अधिक समय से अपने पतियों से अलग रह रही हैं।
  V महिलाएं जिनके पतियों ने दूसरी शादी की है;  और
  vi.  सेवारत सैन्य कर्मियों की पत्नियाँ और उन लोगों की पत्नियाँ जो सैन्य सेवा में रहते हुए विकलांग हो गए हैं।

अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
Copyright @ 2023 All Right Reserved itechindia 24