दुनिया का पहला Dual OLED Laptop LENOVO YOGA 9i.जानिए बेस्ट फीचर

Tech India
By -
0

 

LENOVO YOGA 9i

टेक्नोलॉजी की बात करे तो दुनिया टेक्नोलॉजी की होड़ में बहुत आगे निकल गई है और आज कल आपको एक से एक टेक्नोलॉजी की चीज देखने को मिल रही है टेक्नोलॉजी के इस रेस में एक कंपनी है किसका नाम LENOVO कंपनी है ये एक लैपटॉप निर्माता कंपनी है ये कंपनी ने की बात करें तो इस कंपनी ने दुनिया पहला डुअल ओलेड फोल्डेबल लैपटॉप बनाया
                                   और यह लैपटॉप की कशियत की बात है तो इसमें बहुत से फीचर मिलेंगे जो आज कल आपको किसी भी लैपटॉप में देखने को नहीं मिलेगातो चलिए हम कुछ मुख्य  फीचर के बारे में जानते है


SPECIFICATION AND FEATURES

Dual 13-इंच OLED स्क्रीन

लेनोवो की प्रेस विज्ञप्ति में योगा बुक 9i को प्रति वर्ष कम से कम 1 मिलियन यूनिट बेचने वाले विक्रेताओं के बीच "पहला पूर्ण आकार का डुअल स्क्रीन OLED लैपटॉप" कहा गया है। रचनात्मक उपभोक्ताओं को लक्षित करते हुए, जो मजबूत उत्पादकता वाली मशीन चाहते हैं जो मनोरंजन के लिए भी उपयुक्त हो, लैपटॉप में दो 13.3-इंच OLED पैनल हैं जो साउंडबार हिंज से जुड़े हुए हैं जिन्हें लेनोवो कुछ समय से अपने योग परिवर्तनीय लाइनअप में उपयोग कर रहा है.
प्रत्येक OLED स्क्रीन में 16:10 आस्पेक्ट रेशियो में 2880×1800 पिक्सल हैं। यह प्रत्येक पैनल के लिए 255.36 पिक्सेल प्रति इंच (पीपीआई) और कुल 10,368,000 पिक्सेल है। यह 4K स्क्रीन की तुलना में कुल पिक्सेल 12.5 से 25 प्रतिशत अधिक है, यह इस पर निर्भर करता है कि यह 16:9 है या 16:10.
प्रत्येक स्क्रीन 60 हर्ट्ज ताज़ा दर पर चलती है और 400 निट्स की अधिकतम चमक का दावा करती है। प्रत्येक स्क्रीन की चमक व्यक्तिगत रूप से समायोज्य है। लेनोवो 100 प्रतिशत डीसीआई-पी3 कवरेज का भी दावा करता है, और प्रत्येक स्क्रीन डॉल्बी विजन एचडीआर का समर्थन करती है.

Hands ON

मैंने संक्षेप में योगा बुक 9आई के अत्यधिक कार्यशील प्रोटोटाइप के साथ खेला, जिसका उपयोग मैंने एक विशाल दोहरे स्क्रीन वाले लैपटॉप के रूप में किया जो पूरी तरह से स्पर्श पर निर्भर था और वायरलेस और वर्चुअल कीबोर्ड के माध्यम से अधिक पारंपरिक रूप में था।
योगा बुक 9i एक भौतिक ब्लूटूथ कीबोर्ड के साथ आएगा जिसे आप सिस्टम से अलग करके या निचली स्क्रीन के निचले दो-तिहाई हिस्से में चुंबकीय रूप से डॉक करके उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप दक्षिणी स्क्रीन पर वर्चुअल कीबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं।

भौतिक या वर्चुअल कीबोर्ड डॉक होने पर, आप उस डिस्प्ले के शेष शीर्ष तिहाई का उपयोग विंडोज विजेट, जैसे मौसम, समाचार और स्टिकी नोट्स के लिए कर सकते हैं। लेकिन यदि आप विंडोज़ विजेट का उपयोग नहीं करते हैं, तो यह क्षेत्र बेकार है क्योंकि आप इसे सिकुड़ी हुई विंडो जैसी किसी अन्य चीज़ के लिए उपयोग नहीं कर सकते हैं।

डिस्प्ले पर वर्चुअल कीबोर्ड के साथ, मैं अपनी उंगलियों से वर्चुअल कीबोर्ड को ऊपर की ओर खिसकाकर एक वर्चुअल टचपैड को जल्दी से लाने में भी सक्षम था। यदि यह टचपैड अच्छी तरह से काम करता है, तो यह उस समय के लिए एक चतुर समावेशन है जब आप अधिक पारंपरिक नेविगेशन चाहते हैं लेकिन हाथ में माउस नहीं है।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
Copyright @ 2023 All Right Reserved itechindia 24