Apple- Chromebook को टकर देने के लिए Apple कम और किफायती MacBook लॉन्च करेगा

Tech India
By -
0

Apple जल्द ही कम और किफायती दाम मैं Chromebook को टक्कर देने के लिए Macbook करेगा लांच 



                          Apple के नए CEO Tim Cook जल्द ही कम और किफायती दाम मैं Chromebook को टक्कर देने के लिए Macbook करने जा रहे है एप्पल के किफायती मैकबुक लाइनअप के सामान्य मेटल केसिंग के साथ आने की उम्मीद है   Apple का MacBook Air 15 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ। इस साल जून में कंपनी के WWDC 2023 इवेंट के दौरान 1,34,900 रुपये लॉन्च किया गया था। जैसे-जैसे किफायती पीसी बाजार में Google के Chromebooks और कई एंट्री-लेवल विंडोज लैपटॉप के साथ प्रतिस्पर्धा बढ़ती जा रही है, माना जाता है कि Apple इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए कमर कस रहा है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, क्यूपर्टिनो दिग्गज शिक्षा क्षेत्र में क्रोमबुक मॉडल की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कम लागत वाले मैकबुक मॉडल विकसित कर रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस  मैकबुक सीरीज़ के अगले साल की दूसरी छमाही में Launch होने की उम्मीद है।

                                           

                   एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डिजीटाइम्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐप्पल शिक्षा क्षेत्र में क्रोमबुक मॉडल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक कम लागत वाली मैकबुक श्रृंखला विकसित कर रहा है जिसे 2024 की दूसरी छमाही में जारी किया जा सकता है। कथित मैकबुक लाइनअप के साथ आने की उम्मीद है सामान्य धातु आवरण। हालाँकि, आगामी मॉडल कीमत कम करने के लिए कम महंगी सामग्री और घटकों को शामिल करके मौजूदा मैकबुक एयर और मैकबुक प्रो से भिन्न हो सकते हैं।


                  विंडोज़ लैपटॉप और क्रोमबुक छात्रों और शिक्षा क्षेत्र में काफी लोकप्रिय हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में 13.9 मिलियन से अधिक क्रोमबुक शिप किए गए और 2020 में 30.4 मिलियन से अधिक यूनिट्स शिप किए गए। 2021 में, 33.5 मिलियन से अधिक क्रोमबुक शिप किए गए। ऐप्पल क्रोमबुक बाजार को लक्षित कर सकता है और उम्मीद है कि आगामी मैकबुक लैपटॉप की कीमत 1,000 डॉलर (लगभग 80,000 रुपये) से कम रखी जाएगी।कम कीमत के कारण एप्पल chromebook चुनौती दे सकता है और मार्केट मैं अपना दबदबा बना सकता है इस मैकबुक  के फीचर,लांच तारीख और अपडेट जानने के लिए हमारी वेबसाइट itechindia24 से जुड़े रहे 

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
Copyright @ 2023 All Right Reserved itechindia 24